महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में हुआ बड़ा नक्सली हमला, पुलिस के 16 जवान शहीद

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में हुआ बड़ा नक्सली हमला, पुलिस के 16 जवान शहीद

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. IED ब्लास्ट के जरिए जवानों के काफिले पर हुए इस हमले में कम से कम 16 जवान शहीद हो गए हैं. इस हमले में जो जवान शहीद हुए हैं वो महाराष्ट्र की c6 फोर्स के कमांडो थे. पुलिस की जिस गाड़ी पर हमला हुआ है उसमें कुल 16 जवानों के सवार थे. इससे पहले भी आज सुबह नक्सलियों ने गढ़चिरौली में 27 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था.

ABP न्यूज़ की संववादाता सरिता कोशिक का कहना है कि इस हमले को लेकर अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि, ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये हमला काफी बड़ा है और मरने वालों की संख्या 16 से कहीं ज्यादा है.

पुलिस ने जानकारी दी है कि ये जवान गढ़चिरौली जिले की उस जगह पर जा रहे थे, जहां आज सुबह नक्सलियों ने रोड़ निर्माण के करीब दो दर्जन वाहनों को आग के हवाल कर दिया था. पुलिस की ओर से इस हमले पर और जानकारी का दिया जाना अभी बाकी है.

नक्सलियों ने कहां लगाई आग
गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवाडे के मुताबिक आग लगाने की घटना कुरखेडा तहसील के दादापुर में हुई. उन्होंने बताया, ‘माओवादियों का एक समूह तड़के 3.30 बजे दादापुर में जमा हुआ जहां पिछले कुछ महीने से राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण का काम चल रहा है.’

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने सड़कों पर खड़े वाहनों में कैरोसिन और डीजल डाल कर आग लगा दी. उन्होंने बताया, ‘वाहनों में आग लगाने के बाद नक्सली जंगल में भाग गये. तलाश अभियान शुरू किया गया है.’

बता दें कि गढ़चिरौली जिला महाराष्ट्र का वो इलाका है जिसकी सीमा तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के साथ लगती है. नक्सल प्रभावित इलाका होने की वजह से गढ़चिरौली को रेड कॉरिडोर जोन में रखा गया है.

Categories: India

Related Articles