प्रियंका गांधी की PM मोदी को चुनौती, चुनाव के आखिरी 2 चरण नोटबंदी-GST पर लड़कर दिखाएं

प्रियंका गांधी की PM मोदी को चुनौती, चुनाव के आखिरी 2 चरण नोटबंदी-GST पर लड़कर दिखाएं

दिल्ली के रण में विजय पताका फहराने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को रोड शो किया. उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी शीला दीक्षित के लिए प्रचार करते हुए प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और चुनौती दी. प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी नोटबंदी और जीएसटी पर चुनाव लड़कर दिखाएं.

प्रियंका ने कहा कि एक दिल्ली की लड़की आपको खुली चुनौती दे रही है. चुनाव के आखिरी दो चरण नोटबंदी पर लड़िए, जीएसटी पर लड़िए, महिलाओं की सुरक्षा पर लड़िए और उन वादों पर लड़िए जो आपने देश के नौजवानों से किए थे और धोखा दिया उन पर लड़िए.’

पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए प्रियंका ने कहा, ‘मौजूदा हालात ऐसे हो गए हैं कि किसी बच्चे को जब होमवर्क दिया जाए तो स्कूल आकर बोले कि क्या करूं नेहरू जी ने मेरा पर्चा ले लिया, छुपा दिया. मैं क्या करूं इंदिरा जी ने कागज की कश्ती बना दी मेरे होमवर्क की और किसी पानी में डूबो दी.’

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं दिल्ली में पैदा हुई हूं. महरौली से मजनू का टीला सब जानती हूं. ये 7 रेस कोर्स में बंद रहे हैं. मैं दिल्ली में 47 साल से रह रही हूं. दिल्ली की जनता मेरे हर दर्द में शामिल रही है. उन्होंने कहा कि अब बहुत हो गया है, हमें मोदी को हराना है.

ब्रह्मपुरी पुलिया से प्रियंका का कारवां शुरू हुआ. ओपेन बस में शीला दीक्षित के साथ प्रियंका आईं. कुछ ही दूर बस चली कि प्रियंका ऊपर आ गईं और पालथी मारकर बस पर बैठ गईं. प्रियंका मैरून रंग की सूती साड़ी में थीं और शीला दीक्षित हरी साड़ी में. इन दोनों का काफिला जब निकला तो रास्ते भर समर्थन में नारे गूंजने लगे.

सड़कों पर कार्यकर्ताओं और लोगों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा. जो अपने घरों में थे, वो बालकनियों में आ गए और वहीं से प्रियंका पर गुलाब के फूल बरसाने लगे. प्रियंका मुस्कुराते हुए हाथ जोड़कर लोगों का ये स्वागत कबूल करती रहीं. प्रियंका का ये रोड शो ब्रह्मपुरी से शुरू हुआ और करीब सवा दो किलोमीटर दूर यमुना विहार डीटीसी बस डिपो पर इसका समापन हुआ.

प्रियंका के इस रोड शो में उनके साथ उनके दोनों बच्चे रेहान और मिराया भी दिखाई दिए. दोनों बच्चे प्रियंका के साथ बस की छत पर बैठे थे. शाम को प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपना दूसरा रोड शो दक्षिणी दिल्ली में किया. ये रोड शो विराट सिनेमा से शुरू हुआ और तिहरी रेड लाइट पर इसका समापन हुआ. इन दोनों रोड शो के बाद दिल्ली कांग्रेस संगठन को जैसे ऑक्सीजन मिल गया.

Categories: India

Related Articles