‘जब पंजाब लड़ रहा था आजादी की लड़ाई, आरएसएस कर रहा था अंग्रेजों की चमचागीरी’

‘जब पंजाब लड़ रहा था आजादी की लड़ाई, आरएसएस कर रहा था अंग्रेजों की चमचागीरी’

कांग्रेस महासचिव प्रियंगा गांधी ने कहा है कि जब पूरा पंजाब देश की आजादी की लड़ाई लड़ रहा था तब आरएसएस के लोक अंग्रेजों की चमचागीरी में लगे थे। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में आरएसएस ने कोई योगदान नहीं दिया। प्रियंका गांधी ने पंजाब के बठिंडा में एक चुनावी जनसभा संबोधित करते हुए ये बातें कही। अपने संबोधन में प्रिंयका गांधी ने कहा, ‘जब पूरा पंजाब देश की आजादी की लड़ाई लड़ रहा था, आरएसएस के लोग अंग्रेजों की चमचागीरी कर रहे थे, उन्होंने आजादी के आंदोलन में कोई लड़ाई नहीं लड़ी।’

प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी ने पांच सालों में सिर्फ प्रचार और दुष्प्रचार किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बड़े-बड़े वादे करते हैं और दिखाते हैं कि पिछले 70 साल में कोई विकास ही नहीं हुआ। लेकिन सच्चाई यह है कि उन्होंने अपना एक भी वादा नहीं निभाया। मोदी ने देश की जनता से हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, जिसे नहीं निभाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में 12,000 किसानों ने खुदकुशी कर ली, लेकिन मोदी किसानों की अनदेखी करते रहे। प्रियंका गांधी ने मौजूदा लोकसभा चुनाव को ‘लोकतंत्र और देश बचाने’ का चुनाव करार दिया।

साल 2015 में सिखों के धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामले को लेकर प्रियंका ने पंजाब की पिछली शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी सरकार पर हमला बोला और दावा किया कि यह ‘राजनीतिक लाभ’ के लिए कराया गया था।

कांग्रेस महासचिव ने पीएम मोदी पर ‘बादल’ और ‘राडार’ वाली टिप्पणी को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी की सच्चाई अब लोगों के रडार पर है और इस चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी।

बता दें कि मोदी ने पिछले दिनों एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के दौरान खराब मौसम के कारण आसमान में बादल होने की वजह से भारतीय विमानों को पाकिस्तान के रेडार से बचने में मदद मिली। मोदी ने कहा कि उन्होंने ही रक्षा विशेषज्ञों को सलाह दी थी कि खराब मौसम के बावजूद वे हमले का दिन नहीं टालें, क्योंकि बादल घिरे होने की वजह से भारतीय विमानों को पाकिस्तान के रेडार से बच निकलने में मदद मिलेगी।

बता दें कि पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है।

Categories: India

Related Articles