अक्षय कुमार द्वारा पीएम मोदी से इंटरव्यू में पूछे गए ‘आम खाने’ वाले सवाल पर राहुल गांधी ने ली चुटकी

अक्षय कुमार द्वारा पीएम मोदी से इंटरव्यू में पूछे गए ‘आम खाने’ वाले सवाल पर राहुल गांधी ने ली चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में रडार वाले ताजा बयान से जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, हाल ही में पीएम मोदी ने न्यूज नेशन को दिए एक इंटरव्यू में बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बात करते हुए एक ‘दिव्य ज्ञान’ दिया और दावा किया था कि उन्होंने तब सेना के बड़े अधिकारियों को सुझाया था कि बादलों की वजह से पाकिस्तान के रडार चकमा खा सकते हैं, जिससे हमारे लड़ाकू विमानों को मदद मिलेगी।

मोदी सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के साथ-साथ राजनीतिक दलों के भी निशाने पर हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्राके बाद अब उनके भाई और पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का मखौल उड़ाया जिसमें मोदी ने कहा था कि बालाकोट हवाई हमले के दौरान बादल छाए रहने से भारतीय वायुसेना के विमानों को रडार से बचने में मदद मिली।

राहुल गांधी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के नीमच में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री की समझ पर सवाल उठाते हुए कहा, “मोदी कहते हैं कि वायुसेना के लोग बैठे थे, बालाकोट की बात चल रही थी, वायुसेना के लोगों ने कहा, बमिग करना है, वे मेरे (मोदी) पास आए और कहा कि मौसम खराब है, इसके बाद नरेंद्र मोदी जी वायुसेना के अफसरों से कहते हैं इससे फायदा होगा। बादल में, आंधी में, तूफान में रडार हवाई जहाज को नहीं देख पाएगा।” राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के बयान पर सवाल उठाते हुए उनसे पूछा, “अच्छा… नरेंद्र मोदी जी जब भारत में बारिश, आंधी-तूफान आता है तो क्या पूरे के पूरे हवाई जहाज रडार से बाहर हो जाते हैं क्या?”

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ पीएम मोदी के इंटरव्यू की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा, ”नरेंद्र मोदी जी के आजकल के इंटरव्यू देखिए। नरेंद्र मोदी जी देश को बताएंगे- मैं आम को इस तरह से खाता हूं और आम को इस तरह से छीलता हूं। फिर नरेंद्र मोदीजी कहेंगे, देखो मेरा कुर्ता देखो। मैंने कुर्ते की स्लीव को काटा, क्योंकि मैं सूटकेस में जगह बनाना चाहता था।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा, “आपने आम खाना और कुर्ता काटना तो देश के लोगों को सिखा दिया, मगर यह बता दीजिए कि बीते पांच सालों में हिदुस्तान के करोड़ों बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया। आपने किसानों का साथ देने का वादा किया था, लेकिन मंदसौर में किसानों पर आपकी पुलिस (शिवराज कार्यकाल) ने गोली चलाई, तब आप खड़े नहीं दिखे।” बता दें कि पीएम मोदी ने इस बातचीत में अक्षय कुमार से कहा था कि बचपन से उन्हें आम खाना पसंद है और आज भी है। मोदी से पूछे गए इन सवालों की वजह से अभिनेता को काफी ट्रोल का सामना 

Categories: India

Related Articles