नोटबंदी के समय पीएम मोदी ने अपने कैबिनेट को ताले में बंद कर दिया- राहुल गांधी

नोटबंदी के समय पीएम मोदी ने अपने कैबिनेट को ताले में बंद कर दिया- राहुल गांधी

सोलनः लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन हिमाचल प्रदेश के सोलन में रैली करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर बड़ा हमला बोला. नोटबंदी को लेकर करारा निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि फैसले के वक्त उन्होंने अपने कैबिनेट को घर में बंद कर दिया था.

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ”नोटबंदी के समय पीएम मोदी ने अपने कैबिनेट को ताले से बंद कर दिया. मुझे एसपीजी सुरक्षा में लगे लोगों ने इस बात की जानकारी दी. नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी ने किसी को कोई जानकारी नहीं दी. नोटबंदी मोदी की भयंकर गलती है.”

इस दौरान उन्होंने किसान कर्जमाफी का मुद्दा भी उठाया. राहुल गांधी ने कहा, ”अगर देश के बड़े उद्योगपतियों का लोन माफ हो सकता है तो किसानों और छोटे कारोबारियों का लोन क्यों माफ नहीं हो सकता है.”

न्याय योजना को लेकर राहुल गांधी ने कहा, ”मेरे से पत्रकार पूछते हैं कि न्याय योजना कैसे चलाएंगे, पैसा कहां से आएगा, किसानों को समर्थन मूल्य कैसे दिलाएंगे. लेकिन मोदी जी से पत्रकार पूछते है कि आप आम कैसे खाते है, कुर्ता कैसे पहनते है.”

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”चाइना से सेब मंगवाते हो लेकिन हिमाचल के युवाओं को पकौड़ा तलने को बोलते है, क्या हिमाचल के सेब मेड इन इंडिया नहीं है क्या?”

आतंकी घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा, ”मुंबई 26/11 हमला चल रहा था और बाहर मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पर राजनीति कर रहे थे. लेकिन, हमने पुलवामा हमले पर सरकार का साथ दिया. ये फर्क है.”

Categories: India

Related Articles