राहुल गांधी का चुनाव आयोग पर निशाना, कहा- पीएम मोदी और उनके गिरोह के सामने आयोग ने किया आत्म समर्पण

राहुल गांधी का चुनाव आयोग पर निशाना, कहा- पीएम मोदी और उनके गिरोह के सामने आयोग ने किया आत्म समर्पण

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के साथ-साथ चुनाव आयोग पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके पीएम मोदी और उनकी सरकार पर चुनाव आयोग को डराकर काम करवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “इलेक्टोरल बॉन्ड, ईवीएम से लेकर चुनाव कार्यक्रम से छेड़छाड़, नमो टीवी, मोदी की सेना बयान के बाद अब यह केदारनाथ में ड्रामा। चुनाव आयोग का मिस्टर मोदी और उनके गिरोह के सामने आत्म समर्पण सब भारतीयों ने देखा है। उन्होंने आगे लिखा चुनाव आयोग का काम सिर्फ डरना और आदर करना है और कुछ नहीं।”

इससे पहले 17 मई को राहुल गांधी ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा था , “मुझे ये कहना अच्छा नहीं लग रहा लेकिन इन चुनावों में चुनाव आयोग की भूमिका पक्षपाती रही है। प्रधानमंत्री जो चाहे बोलना चाहें बोल सकते हैं लेकिन उसके लिए दूसरे को टोक दिया जाता है। पक्षपात है, साफ दिख रहा है। पूरा चुनाव शिड्यूल मोदी की कैंपेनिंग के हिसाब से बनाया गया था। लेकिन हम सिर्फ आयोग पर भरोसा कर सकते हैं।”

लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने चुनाव आयोग की ओर से विपक्षी नेताओं को नोटिस मिलने पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्षी नेता एक ही बात कहते हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सजा नहीं मिलती। जबकि ठीक वैसे ही मामले में विपक्षी नेताओं को नोटिस मिल जाता है, उनको पकड़ लिया जाता है, उनसे जवाब मांगा जाता है। राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी गलत बोलते हैं और उन्हें क्लीन चिट मिल जाती है।

वहीं तृणमूल कांग्रेस भी चुनाव के दिन पीएम मोदी के केदारनाथ और बदरीनाथ दौरे को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत कर चुकी है और इसे आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताया है।

Categories: India

Related Articles