कांग्रेस की हार पर बोले हार्दिक पटेल- सच कहे तो हिंदुस्तान की जनता हारी हैं

कांग्रेस की हार पर बोले हार्दिक पटेल- सच कहे तो हिंदुस्तान की जनता हारी हैं

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों आज घोषित हो रहे हैं और दोपहर एक बजे तक ये साफ हो गया है कि एक बार फिर एनडीए सरकार बना रही है. बीजेपी को 2014 से भी बड़ी जीत मिलती दिख रही है. नतीजों को देख युवा नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस की हार पर निराशा जाहिर की है. हार्दिक पटेल ने कहा है कि ये कांग्रेस नहीं ये हिंदुस्तान की जनता की हार है.

हार्दिक पटेल ने आज ट्विटर पर लिखा, ”कांग्रेस नहीं… बेरोज़गारी हारी हैं, शिक्षा हारी हैं, किसान हारा हैं, महिला का सम्मान हारा हैं, आम जनता से जुड़ा हर मुद्दा हारा हैं, एक उम्मीद हारी हैं, सच कहे तो हिंदुस्तान की जनता हारी हैं. कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता की लड़ाई को सलाम करता हूँ. लड़ेंगे और जीतेंगे. जय हिंद.”

उन्होंने आगे लिखा, ”कांग्रेस और राहुल गांधी ने ईमानदारी से चुनाव में जनता की बात रखी हैं. हम ईमान के साथ मैदान में थे. जनता ने भाजपा को नहीं बेमानी ने भाजपा को जिताया हैं. आप मुझे गाली दे सकते हैं लेकिन सत्य बोलना ज़रूरी हैं. देश में जनता के मुख पर ख़ुशी नहीं हैं. भारत माता की जय.”

आगे हार्दिक पटेल ने जीतने वाले सभी उम्मीदवारों को जीत की बधाई भी दी है.

आपको बता दें कि एक बजे तक आए रुझानों के मुताबिक एनडीए 346 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस नीत यूपीए 85 सीटों के आस-पास आगे चल रही है. अन्य पार्टियां 110 सीटों पर आगे चल रही हैं.

बीजेपी के लिए ये आंकड़े ऐतिहासिक हैं. बीजेपी ने 2014 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 2014 के चुनावों में बीजेपी को अपने दम पर 282 सीटें मिलीं थीं.  वहीं एनडीए की बात करें तो 543 में से 336 सीटों पर इस गठबंधन ने कब्जा जमा लिया. 2019 के चुनावों में बीजेपी 300 के आंकड़े के आस-पास है वहीं एनडीए 345 को पार करता दिख रहा है.

Categories: India

Related Articles