महिला को बैल्ट से पीटते पुलिसवालों का वीडियो वायरल, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 3 एसपीओ बर्खास्त

महिला को बैल्ट से पीटते पुलिसवालों का वीडियो वायरल, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 3 एसपीओ बर्खास्त

अक्टूबर 2018 का वीडियो अब हुआ था वायरल, महिला से गाली-गलौज कर रहे थे पुलिसकर्मी

फरीदाबाद। फरीदाबाद में महिला को बेल्ट से पीटते हुए पुलिसकर्मियों का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में कई पुलिसकर्मी रात में महिला को घेरकर उसके साथ गाली-गलौज के साथ-साथ बेल्ट से पीटते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो जब अधिकारियों तक पहुंचा तो तत्काल कार्रवाई करते हुए 2 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया और 3 स्पेशल पुलिस अॉफिसर को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। सभी के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

  1. बता दें कि वायरल हो रहा वीडियो अक्टूबर 2018 का है। फरीदाबाद के आदर्श नगर थाना को सूचना मिली थी कि पार्क में एक आदमी और औरत कुछ गलत काम कर रहे हैं। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को देखकर व्यक्ति फरार हो गया और महिला को पुलिसवालों ने पकड़ लिया।
  2. पुलिसकर्मियों ने महिला की बेल्ट से पिटाई की और जमकर गाली गलौज भी की। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी उन्होंने खुद ही बनाया। अब इतने महीने बीत जाने के बाद वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस अधिकारी हरकत में आए। एसपी संजय कुमार ने तत्काल कार्रवाई करते हुए हेड कांस्टेबल बलदेव व रोहित को सस्पेंड कर दिया जबकि स्पेशल पुलिस अॉफिसर कृष्ण, हरपाल और दिनेश को बर्खास्त कर दिया गया है। इनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है।
  3. पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि एसपी संजय कुमार ने कहा कि पुलिसकर्मियों के द्वारा किया गया कार्य अशोभनीय व नियमों के विरुद्ध है। ऐसे कार्य से पुलिस की छवि धूमिल होती । उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की कोई भी शिकायत मिली थी, नियम अनुसार महिला पुलिस का सहयोग लेना चाहिए एवं जांच और पूछताछ भी महिला पुलिसकर्मी द्वारा ही की जानी चाहिए थी।
  4. उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला की तलाश की जा रही है उससे संपर्क करके बयान दर्ज किए जाएंगें और मामले की गहनता से पूछताछ कर जांच की जाएगी और पीड़ित महिला को हरसंभव न्याय दिलवाया जाएगा।
Categories: Crime

Related Articles