लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को संकट से राहुल गांधी ही निकाल सकते हैं बाहर: शशि थरूर

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को संकट से राहुल गांधी ही निकाल सकते हैं बाहर: शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस को संकट की स्थिति से बाहर निकालने के लिए राहुल गांधी सर्वाधिक उपयुक्त व्यक्ति हैं। इससे पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के लिए मंगलवार सुबह उनके आवास पहुंचीं। इससे पहले कई रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

शशि थरूर ने पीटीआई से कहा कि कांग्रेस के पास बैठकर घाव सहलाने का समय नहीं है, राज्यों में होने वाले आगामी चुनावों के लिए उसे खुद को तत्काल तैयार करना होगा।

राहुल गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पर उनसे मिलने के लिए प्रियंका गांधी के अलावा राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी पहुंचे। वहीं, थोड़ी देर बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे। यह बैठक उस रिपोर्ट्स के बाद बताई जा रही हैं जिसमें कहा गया था कि आने वाले तीन चार दिनों में पार्टी की सीडब्लूसी की बैठक हो सकती है।

हालांकि, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने इन रिपोर्ट्स को सिरे से नकारते हुए कहा कि यह पूरी तरह से आधारहीन है। इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। 

तीन और कांग्रेस राज्य प्रमुखों का इस्तीफा
लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त झेलने के बाद तीन और राज्यों के कांग्रेस अध्यक्षों ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। इसमें से पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, झारखंड के अजय कुमार और असम के रिपुन बोरा का नाम शामिल है। वहीं, लोकसभा चुनाव के परिणाम आते ही यूपी में पार्टी की कमान संभाल रहे राजबब्बर ने भी इस्तीफे की पेशकश की थी।

लोकसभा चुना में सिर्फ 52 सीटें जीत सकी कांग्रेस
23 मई को घोषित हुए लोकसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा। पार्टी को सिर्फ 52 सीटों पर ही जीत मिल सकी है। वहीं, कई ऐसे राज्य हैं, जहां पर कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका है। इनमें गुजरात, राजस्थान, दिल्ली आदि शामिल हैं।

Categories: India

Related Articles