रिलीज से पहले ही मुश्किल में घिरी सलमान खान की फिल्म ‘भारत’, दिल्ली हाई कोर्ट में दर्ज हुई याचिका

रिलीज से पहले ही मुश्किल में घिरी सलमान खान की फिल्म ‘भारत’, दिल्ली हाई कोर्ट में दर्ज हुई याचिका

अगले महीने ईद के मौके पर रिलीज होने वाली बॉलिवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ अपने नाम को लेकर मुश्किल में घिर गई है। सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दर्ज की गई है। याचिका में फिल्म के नाम को लेकर आपात्ति जताई गई है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सलमान खान की आगामी फिल्म ‘भारत’ के खिलाफ एक जनहित याचिका दाखिल की गई। दायर की गई एक याचिका में कहा गया है कि फिल्म का टाइटल Section-3 of Emblems & Names Act का उल्लंघन करता है। इस ऐक्ट के मुताबिक, ‘भारत’ शब्द का इस्तेमाल कमर्शल फायदे के लिए नहीं किया जा सकता है।

अब देखना यह होगा कि दिल्ली हाई कोर्ट इस मामले के बारे में क्या कहता है? उल्‍लेखनीय है कि ईद के मौके पर 5 जून को रिलीज होने वाली इस फिल्‍म का पोस्टर, प्रोमो, ट्रेलर वैगरह सब कुछ सामने आ चुका है। जिसको दर्शकों द्वारा काफी पंसद किया जा रहा है।

अली अब्बास जफर निर्देशित ‘भारत’ फिल्म में दिशा पाटनी और सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ, जैकी श्रॉफ, सुनील ग्रोवर भी अहम भूमिकाओं में हैं। ‘भारत’ में सलमान खान को अलग-अलग रूपों में दिखाया जाएगा। यह फिल्म 05 जून को ईद के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। सलमान खान की इस फिल्म का फैन्स को बहुत बेसब्री से इंतजार है।

बता दें कि, सलमान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘भारत’ के प्रचार में व्यस्त हैं। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा को सलमान खान के साथ मुख्य अभिनेत्री के रूप में कास्ट किया गया था, लेकिन उन्होंने अपनी शादी की वजह से पिछले साल यह फिल्म छोड़ दी थी। जिसके बाद उनकी जगह कैटरीना कैफ को इस फिल्म में लिया गया था।

Categories: Entertainment

Related Articles

Write a Comment

<