चमकी बुखार: 18 दिन बाद मुजफ्फरपुर पहुंचे CM नीतीश, अस्पताल के बाहर जबर्दस्त विरोध, लगे वापस जाओ के नारे

चमकी बुखार: 18 दिन बाद मुजफ्फरपुर पहुंचे CM नीतीश, अस्पताल के बाहर जबर्दस्त विरोध, लगे वापस जाओ के नारे

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अब तक 100 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है। ऐसे में आज सीएम नीतीश कुमार यहां के हालात जानने के लिए पहुंचे तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने यहां सीएम नीतीश का जबर्दस्त विरोध करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान नीतीश कुमार वापस जाओ के नारे भी लगाए गए।

बता दें कि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार कहे जाने वाले अक्यूट इन्सेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से अब 100 से अधिक मासूमों की जान जा चुकी है। इस जानलेवा बीमारी के से हुई मौतों के 18 दिन बाद आज सीएम नीतीश कुमार पीड़ितों का हाल जानने के लिए मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन इस दौरान उन्हें यहां लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है। लोगों ने नीतीश वापस जाओ, मुर्दाबाद और हाय-हाय के नारे लगाते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। हालांकि सीएम के दौरे को लेकर पहले से ही ऐसे विरोध की आशंका थी जिसको लेकर अस्पताल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे लेकिन इसके बावजूद लोगों ने अस्पताल परिसर के बाहर जमकर नारेबाजी की।

राबड़ी देवी ने बोला हमला: चमकी बुखार से हो रही मौतों को लेकर राबड़ी ने सीएम नीतीश पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि यह बच्चों की मौत नहीं हत्या है। राबड़ी के मुताबिक, ‘एनडीए सरकार की घोर लापरवाही, कुव्यवस्था, सीएम का महामारी को लेकर अनुत्तरदायी, असंवेदनशील और अमानवीय अप्रोच, लचर और भ्रष्ट व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्री के गैर-जिम्‍मेदाराना व्यवहार और भ्रष्ट आचरण के कारण गरीबों के 1000 से ज्‍यादा मासूम बच्चों की चमकी बुखार के बहाने हत्या की गई है।’ इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आयुष्मान योजना का जिक्र भी किया है।

Categories: Uncategorized

Related Articles