सोनिया गांधी ने यूपीए नेताओं संग की बैठक, बजट सत्र में विपक्ष की रणनीति पर हुई चर्चा

सोनिया गांधी ने यूपीए नेताओं संग की बैठक, बजट सत्र में विपक्ष की रणनीति पर हुई चर्चा

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन- यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को गठबंधन में शामिल पार्टियों के नेताओं के साथ बजट सत्र के दौरान संसद में रणनीति अपनाने को लेकर बैठक की। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, सीपीआई नेता डी राजा, द्रमुक की कनिमोझी और टी.आर. बालू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, वीसीके नेता थिरुमावालन थोल, आरएसपी नेता एन.के. प्रेमचंद्रन, आईयूएमएल नेता पी.के. कुन्हलिकुट्टी और केसी-एम नेता थॉमस छाझीकदन मौजूद थे।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि नेताओं ने बजट सत्र के दौरान ‘एक राष्ट्र-एक चुनाव’, तीन तलाक और अन्य मुद्दों पर संसद में बीजेपी की अगुवाई वाली मोदी सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाई। बजट सत्र के दौरान, लोकसभा और राज्यसभा में 17 जून से लेकर 26 जुलाई तक 30 और 27 बैठकें होंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को संसद में सर्वदलीय बैठक के दौरान नेताओं को अपने राजनीतिक मतभेदों को भुलाकर दोनों सदनों की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न नहीं करने का आग्रह किया था। उन्होंने इसके साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियों को संसद को सामान्य रूप से चलने देने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया था।

Categories: India

Related Articles