नफरत फैलाने वालों पर फिर नाराज़ हुए गौतम गंभीर, बोले- हमारी कौमी एकता ऐसी हरकतों ने नहीं टूटेगी

नफरत फैलाने वालों पर फिर नाराज़ हुए गौतम गंभीर, बोले- हमारी कौमी एकता ऐसी हरकतों ने नहीं टूटेगी

पुरानी दिल्ली के चावड़ी बाजार में एक स्कूटर पार्क करने को लेकर हुए झगड़े ने साम्प्रदायिक रंग ले लिया और ‘दुर्गा मंदिर गली’ स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई। इसके बाद सोमवार को क्षेत्र में तनाव रहा। यह घटना रविवार देर रात की है। मामला दो लोगों आस मोहम्मद और संजीव गुप्ता के बीच का है। इसी के बाद मंदिर में तोड़फोड़ की गई.

दरअसल, आस मोहम्मद, संजीव गुप्ता की दुकान के बाहर अपना स्कूटर खड़ा कर रहा था। इसपर संजीव गुप्ता ने पार्किंग को लेकर आप्पति जताई, इसी के बाद कहासुनी में संजीव ने आस मोहम्मद की पिटाई कर दी। पिटाई के बाद जब आस अपने मोहल्ले में गया तो मुस्लिम पक्ष के लोगों ने ‘दुर्गा मंदिर गली’ और उसमें स्थित मंदिर में पथराव कर दिया।

इस मामले पर पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया देते हुए भाईचारा बनाए रखने की अपील की है। गौतम ने ट्वीट करके लिखा है कि, “जो लोग हमारी आस्था की जगह पर हमला करके यह सोच रहे हैं कि हमारी एकता को तोड़ देंगे, वो गलत हैं। भारतीय संस्कृति में कौमी एकता है और हम इसे ऐसी ओछी हरकत से भंग नहीं होने देंगे। हमलवारों को कड़ी सजा मिले और मैं दिल्ली की जनता से शांति बनाने की अपील करता हूं।”

हालाँकि दिल्ली पुलिस ने इस मामले पर तीन FIR रजिस्टर की है, जिसमें दो क्रॉस FIR और एक मंदिर तोड़ने की FIR है। पहली FIR संजीव गुप्ता के ऊपर है, जिसकी दुकान के बाहर झगड़ा शुरू हुआ। दूसरी FIR आस मोहम्मद के खिलाफ हुई है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। पिटाई के बाद आस अपने साथियों के साथ मिलकर बवाल काटने का आरोपी है। आस की पिटाई के बाद बवाल शुरू हुआ। वहीं तीसरी FIR हिन्दू पक्ष की तरफ से हुई है, जिसमें मंदिर पर पथराव कर के मंदिर को तोड़ने की शिकायत है।

Categories: Regional

Related Articles