दिल्ली में 6 साल की मासूम बच्ची से बलात्कार मामले में आरोपी गिरफ्तार, सीएम केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये देने का किया ऐलान

दिल्ली में 6 साल की मासूम बच्ची से बलात्कार मामले में आरोपी गिरफ्तार, सीएम केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये देने का किया ऐलान

देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका में छह साल के एक मासूम के साथ रेप की दिलदहला देने वाली वारदात सामने आई है। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि द्वारका के सेक्टर 23 में छह वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार के आरोप में 24 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।पुलिस के मुताबिक, उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यह शर्मनाक घटना मंगलवार दोपहर की है। आरोपी ने लड़की को फ्रूटी का लालच दिया उस समय वह घर के बाहर खड़ी थी और उसे एक सुनसान जगह पर ले गया। पुलिस ने बताया कि बच्ची सड़क किनारे झाड़ियों में पड़ी मिली और नजदीक से गुजर रहे लोगों ने उसे देखा। उन्होंने बताया कि शुरू में उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया जहां से बाद में उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि जब एक महिला अधिकारी ने उसका पता या उसके माता-पिता का नाम पता करना चाहा तो वह नहीं बता पाई। पुलिस ने उस इलाके की तलाशी ली जहां पीड़िता मिली थी और उसके माता-पिता का पता लगाया। पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान की। फुटेज में नजर आ रहा है कि घटना के दिन लड़की आरोपी के साथ है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ”अभियुक्त की पहचान आसान हो गई, क्योंकि उसने वही टी-शर्ट पहना हुआ था जो उसने घटना के दिन पहन रखी थी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी बेरोजगार है और उसी इलाके में रहता है जहां पीड़िता रहती है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। अधिकारी ने बताया कि एक मामला दर्ज किया गया है और यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या आरोपी पूर्व में भी इसी तरह के अपराधों में शामिल रहा है।

सीएम केजरीवाल ने परिवार को 10 लाख रुपये देने का किया ऐलान

इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीड़ित बच्ची के परिवार को मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम द्वारका में 6 साल की उस लड़की के परिवार को मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपये देंगे, जिसका यौन शोषण किया गया था। उन्होंने कहा कि मैं डॉक्टरों से मिला, वह अब स्थिर है और खतरे से बाहर है। हम परिवार को एक वकील भी प्रदान करेंगे।

वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अस्पताल का दौरा किया और पीड़िता से मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट किया छह साल की बलात्कार पीड़िता से अस्पताल में मिली। बच्ची के शरीर के हर अंग पर चोट देख सहम गई हूं। स्वाति ने ट्वीट कर लिखा, “6 साल की छोटी निर्भया से हस्पताल में मिली।बच्ची के शरीर के हर अंग पे चोटें देख सहम गयी हूँ। उसके गुप्त अँगो को पूरा नष्ट करा गया है। स्थिति नाज़ुक है। रेपिस्ट अरेस्ट है पर ये काफ़ी है क्या? अनशन भी कर दिया पर कब ऐसा सिस्टम बनेगा जिससे 6 महीने में बच्चों के रेपिस्ट को फाँसी हो?”

स्वाति ने एक अन्य में लिखा, “6 साल की बच्ची के रेप के लिए पूरा सिस्टम ज़िम्मेदार है। मेरे 10 दिन के अनशन के बाद रेपिस्ट को फाँसी का क़ानून बनाके सिस्टम फिर सो गया। ना पूलिस के संसाधन जवाबदेही बढ़ाए न फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट! रोज़ बेटियाँ मरती हैं पर सिस्टम चुप है। क्या दूसरे अनशन का इंतेजार हो रहा है?”

इस वहशियाना हरकत के खिलाफ लोगों का गुस्सा फट पड़ा है। द्वारका इलाके में मंगलवार दोपहर हुई इस वारदात के विरोध में लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया और सख्त सजा की मांग की। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी लोग काफी गुस्से में हैं।

Categories: Crime

Related Articles