बजट 2019 पर बोले योगेंद्र- जिस किसान ने मोदी को झोली भर के वोट दिया उसे बजट में कुछ नहीं मिला

बजट 2019 पर बोले योगेंद्र- जिस किसान ने मोदी को झोली भर के वोट दिया उसे बजट में कुछ नहीं मिला

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला आम बजट पेश कर दिया गया। मगर इस बजट से विपक्षी नेताओं में खासी नाराज़गी देखी जा रही है। स्वराज इंडिया के संस्थापक और राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण को “ज़ीरो बजट स्पीच” करार दिया। उन्होंने कहा कि इस बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है।

योगेंद्र ने सोशल मीडिया पर लिखा- कम से कम किसान के लिए तो यह “ज़ीरो बजट स्पीच” थी: न सूखे का जिक्र, न आय दोगुना करने की योजना, न किसान सम्मान निधि का विस्तार, न MSP रेट किसान को दिलवाने की पुख्ता योजना, न आवारा पशु से निपटने की कोई तरकीब।

उन्होंने कहा कि मोदीजी को झोली भर के वोट देने वाले किसान ने बजट सुनना शुरू करते हुए गुनगुनाया आज हम अपनी दुआओं का असर देखेंगे। बजट स्पीच के अंत में उसने निराश होकर बोला- आज की रात बचेंगे तो सहर (सुबह) देखेंगे।

बता दें कि वित्त मंत्री ने अपने बजट में आने वाले दशक का लक्ष्य देश के सामने रखा। अगले कुछ वर्षों में हमारी अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगी। इस दौरान उन्होंने गिनाया कि प्रदूषण मुक्त भारत, चिकित्सा उपकरणों पर जोर, जल प्रबंधन, अंतरिक्ष कार्यक्रम, चंद्रयान, गगनयान जैसे प्वाइंट्स को गिनाया।

Categories: India
Tags: budget 2019

Related Articles