शबाना आजमी बोलीं, सरकार की आलोचना करने वाले को बता दिया जाता है राष्ट्र विरोधी

शबाना आजमी बोलीं, सरकार की आलोचना करने वाले को बता दिया जाता है राष्ट्र विरोधी

इंदौर: 

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी ने रविवार को कहा कि आज जो भी सरकार की आलोचना करता है उसे राष्ट्र विरोधी करार दिया जाता है. उन्होंने कहा  कि देश में किसी को डरने की जरूरत नहीं है और न ही कुछ साबित करने के लिए किसी के प्रमाणपत्र की आवश्यकता है. शबाना ने ये बातें इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान कहीं जहां उन्हें महिलाओं के लिए  किए गए सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया गया. 

शबाना ने कहा,  ‘हमारे मुल्क की अच्छाई के लिए इसकी बुराइयों को बताना जरूरी है. अगर हम इसकी बुराइयों को नहीं बताएंगे तो सुधार कैसे लाएंगे’. उन्होंने कहा, ‘आजकल ऐसा वातावरण बन रहा है कि आप खिलाफ बोलेंगे, खास तौर से सरकार के खिलाफ तो आपको राष्ट्र विरोधी बता दिया जाएगा. इससे डरना नहीं चाहिए’  शबाना ने कहा कि हम गंगा-जमुनी तहजीब में पले बढ़े लोग हैं और हम जानते हैं कि हिंदुस्तान कितना खूबसूरत मुल्क है और यहां लोगों को इस तरह बांटने की कोशिश करेंगे तो ये उनके लिए अच्छा नहीं हो सकता. 

इस समारोह में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और उनकी पत्नी अमृता सिंह भी मौजूद थीं.  दिग्विजय सिंह ने मालेगांव विस्फोट के आरोपी और बीजेपी से भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, “आज महात्मा गांधी की हत्या करने वाले को देशभक्त के रूप में सम्मानित किया जा रहा है. उन्होंने कहा, ”ऐसी खबरें भी हैं कि नाथूराम गोडसे की प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है. क्या हम इसके खिलाफ अपनी आवाज नहीं उठा सकते?” दिग्विजय सिंह ने कहा कि फर्जी खबर आतंकवाद से बड़ा खतरा बन गई है और दुश्मनी और नफरत का माहौल है.

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

<