यूपी: सोनभद्र में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, ताबड़तोड़ फायरिंग में बिछी 9 लाशें, सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

यूपी: सोनभद्र में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, ताबड़तोड़ फायरिंग में बिछी 9 लाशें, सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों की ओर से चली ताबड़तोड़ फायरिंग में करीब 9 लोगों की मारे जाने की खबर है। जबकि इस हमले में 20 लोग घायल है। मृतकों में 4 महिलाएं और 5 पुरुष शामिल हैं। यह घटना घोरावल के मूर्तियां ग्राम पंचायत की है।

खबरों के मुताबिक, घोरावल थाना क्षेत्र के उभा गांव में दो पक्षों में कई सालों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। बुधवार की शाम को एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों की लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। इस घटना से गुस्साए दूसरे पक्ष के लोगों ने हथियार निकाल कर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू की, जिसमें दोनों पक्षों के 9 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए।

खूनी संघर्ष की सूचना मिलते ही घोरावल समेत आसपास के अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंची गई है। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया जहां पर कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है। ग्रामीणों के अनुसार प्रधान पक्ष और गांव के दूसरे पक्ष को लेकर जमीन का विवाद था। बुधवार की दोपहर असलहों से लैस होकर जमीन के विवाद को लेकर बहस शुरू हुई जिसने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया।

वहीं सीएम योगी ने इस घटना को लेकर रिपोर्ट मांगी है। साथ ही सीएम ने घायलों को तत्काल मेडिकल सहायता देने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने यूपी के डीजीपी को आदेश दिया है कि इस मुद्दे पर वह व्यक्तिगत नजर रखें और घटना की जांच कराएं।

वहीं डीजीपी ने बयान जारी कर कहा है कि मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अपराधियों की धड़ पकड़ के लिए हर तरीके तलाश जारी है।

Categories: Crime