सिख ड्राइवर और उसके बेटे पर हमला करने के मामले में दिल्ली पुलिस के दो कांस्टेबल बर्खास्त

सिख ड्राइवर और उसके बेटे पर हमला करने के मामले में दिल्ली पुलिस के दो कांस्टेबल बर्खास्त

देश की राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में एक सिख वाहन चालक और उसके बेटे पर हमला करने के मामले में दोषी पाए जाने पर दिल्ली पुलिस के दो कांस्टेबल को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

पिछले महीने 16 जून को एक सिख व्यक्ति और उसके बेटे पर दिन-दहाड़े हमला हुआ था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उसकी मिनी टैक्सी के एक पीसीआर वैन से टकराने के बाद विवाद बढ़ गया था। पुलिस ने सिख व्यक्ति के व्यवहार पर सवाल उठाए थे, सिख व्यक्ति ने कथित रूप से अपनी तलवार से एक पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया था।

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने शुरुआती जांच के बाद कई पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। पुलिस के अनुसार, कांस्टेबल पुष्पिंदर शेखावत और कांस्टेबल सत्य प्रकाश को सिख व्यक्ति और उसके नाबालिग बेटे पर हमला किया था। पुलिस ने कहा कि उन्हें 16 जून को घटना के बाद निलंबित कर दिया गया था, और जांच में दोषी पाए जाने के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया।

गौरतलब है कि, सिख ड्राइवर की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ था। दिल्ली पुलिस और ऑटो ड्राइवर से मारपीट पर गृह मंत्रालय ने भी रिपोर्ट मांगी थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस घटना की निंदा की थी। 

Categories: India

Related Articles