यूपी: बीजेपी नेता का विवादित बयान- आजम खान का सिर कलम कर संसद के बाहर लटकाया जाए

यूपी: बीजेपी नेता का विवादित बयान- आजम खान का सिर कलम कर संसद के बाहर लटकाया जाए

अमरोहा: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान द्वारा बीजेपी सांसद रमा देवी पर की गई अभद्र टिप्पणी के मामले में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के यूपी अध्यक्ष आफताब आडवाणी ने विवादित बयान दिया है. आफताब आडवाणी ने कहा है कि आजम का सिर कलम कर संसद के बाहर लटकाया जाए. आफताब आडवाणी का कहना है कि आजम खान बार-बार महिलाओं का अपमान करते हैं. जो देश के लिए खतरनाक हो गया है. इन्हें सख्त सजा मिलनी बहुत जरूरी है.

आजम खान ने क्या कहा था
आजम खान ने चर्चा के दौरान सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी के लिए कहा कि ‘आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है कि आप की आंखों में आंखों डाले रहूं.’ इसके बाद सदन में हंगामा हो गया और सांसदों ने आजम खान से इसके लिए माफी की मांग की. हंगामे के बाद रमा देवी ने कई बार आजम खान को अपनी अभद्र टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा लेकिन आजम खान ने माफी नहीं मांगी, उल्टे सदन से चले गए.

महिला आयोग ने कहा- आजम खान संसद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाना चाहिए
राष्ट्रीय महिला आयोग ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी नेता आजम खान द्वारा पीठासीन सभापति और बीजेपी सांसद रमा देवी पर की गई “आपत्तिजनक’ टिप्पणी के लिए निंदा की. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, “एसपी नेता को संसद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वह आजम की अपमानजनक और यौन विभेदकारी टिप्पणी की निंदा करती हैं. उन्हें संसद के लिए अयोग्य घोषित किया जाना चाहिये.”

अपनी सफाई में क्या बोले आजम
आज़म खान अपने बयान से पीछे हटने को तैयार नहीं है. बार बार पूछने पर भी आज़म खान ने यही कहा कि उन्होंने कुछ भी ग़लत नहीं कहा. कोई भी शब्द असंवैधानिक हो तो बताइए. आजम खान ने कहा कि किसी असंसदीय शब्द का इस्तेमाल नहीं किया. अगर ऐसा किया हो तो इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं. आजम से पूछा गया कि आपने अपमान किया, आजम ने कहा मैंने उन्हें बहन कहा.

Categories: Politics

Related Articles