अब हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर बोले- कश्मीर से बहू लाएंगे

अब हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर बोले- कश्मीर से बहू लाएंगे

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम अब कश्मीरी बहू ला सकते हैं. खट्टर ने कहा, ”हमारे धनखड़ (हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़) जी कहते थे कि बिहार से बहू लाएंगे, आजकल लोग कहने लगे हैं अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है, कश्मीर से लड़की लाएंगे.”

बाद में मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने अपने इस बयान को मजाक के तौर पर लेने की बात कही. फतेहाबाद में महर्षि भागीरथ जयंती कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के विषय पर चर्चा करते हुए हरियाणा में लिंगानुपात 933 होने का जिक्र किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लिंगानुपात गड़बड़ होने के कारण लड़कियों की कमी की चर्चा की और कश्मीर की बहू लाने की बात की.

मनोहर लाल खट्टर से पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने भी इसी तरह का बयान दिया था. सैनी ने हाल ही में कहा, ”अनुच्छेद 370 को खत्म करने से पार्टी के कार्यकत्ता काफी उत्साहित थे, क्योंकि अब वे ‘गोरी’ कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकेंगे. अब बीजेपी के अविवाहित कार्यकर्ता कश्मीर में जमीन खरीदने के साथ ही वहां की लड़कियों से शादी कर सकते हैं.”

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया है. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर कश्मीर में जमीन खरीदने और सूबे की लड़की से शादी करने जैसे भद्दे कमेंट किये जा रहे हैं. ध्यान रहे कि अनुच्छेद 370 के प्रावधान लागू रहने के बावजूद कश्मीर की लड़कियों से शादी करने पर रोक नहीं थी.

Categories: India
Tags: ML Khattar

Related Articles