नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, सोनिया गांधी समेत कई नेता पहुंचे

नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, सोनिया गांधी समेत कई नेता पहुंचे

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार को बैठक होने जा रही है, जिसमें राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद खाली हुए अध्यक्ष पद पर नियुक्ति को लेकर फैसला होगा। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के कमजोर प्रदर्शन के बाद इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मई महीने में अध्यक्ष पद से इस्तीफे दे दिया था।

सीडब्ल्यूसी से पहले कांग्रेस नेताओँ की महत्वपूर्ण बैठक 

इस महत्वपूर्ण बैठक से पहले पार्टी के सीनियर नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोहरा, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल ने दिनभर मंथन कर इस पर चर्चा की।

दिल्ली: यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के लिए कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं।

 दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत, मीरा कुमार और अहमद पटेल कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे।

10:40AM- समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की जल्द बैठक होने जा रही है। उसके बाद पांच ग्रुप में बांटा जाएगा और क्षेत्रवार राज्य ईकाई के नेताओँ के साथ चर्चा की जाएगी।

राहुल ने कहा- सलाह प्रक्रिया की बनाएं व्यापक

शुक्रवार की शाम को कांग्रेस के महासचिव, राज्य प्रभारी, राज्य प्रमुख, कांग्रेस विधायक दल के सदस्य और संसद सदस्यों की बैठक में राहुल गांधी ने कहा- मैनें वेणुगोपाल जी से कहा है कि वे नए अध्यक्ष के चयन में लोगों से सलाह की प्रक्रिया को और व्यापक बनाएं और सहमति से इस पर फैसला लें।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सीडब्ल्यूसी ने उन्हें पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था, हालांकि गांधी अपने रुख पर अड़े रहे और स्पष्ट कर दिया कि न तो वह और न ही गांधी परिवार का कोई दूसरा सदस्य इस जिम्मेदारी को संभालेगा।

अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए गांधी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी वह पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे। उनके समर्थन में बहुत सारे नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था।

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

<