मुंबई: बंदूक की नोक पर 4 साल तक नाबालिग से रेप के आरोप में BJP नेता गिरफ्तार

मुंबई: बंदूक की नोक पर 4 साल तक नाबालिग से रेप के आरोप में BJP नेता गिरफ्तार

जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उनकी सरकार महिलाओं को सम्मान देने की बात करते है, वहीं दूसरी और भाजपा के अपने ही कुछ नेता लगातार रेप के आरोप में फसते जा रहे है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की ऐसी शर्मनाक हरकत सामने आई है जो शर्मसार कर देने वाली है। मुंबई से सटे ठाणे में एक स्थानीय भाजपा नेता पर एक नाबालिग से बंदूक दिखाकर पिछले चार साल से रेप करने का आरोप लगा है। पुलिस ने शनिवार को स्थानीय भाजपा पदाधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार 41 वर्षीय आरोपी पिछले 4 साल से लड़की के पीछे पड़ा था, जो अब 17 साल की है। आरोपी ने लड़की को प्रोपोज किया। हालांकि, लड़की ने भाजपा नेता को बिल्कुल ही तव्वजो नहीं दी थी। लड़की ने भाजपा नेता को खुद से दूर रहने को कहा।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की के मना करने के बाद आरोपी नेता गुस्से में आ गया। आरोपी ने साल 2015 में बंदूक दिखाकर कथित रूप से लड़की के साथ रेप किया। पुलिस का कहना है कि इस घटना के बाद आरोपी लगातार लड़की का कथित रूप से यौन उत्पीड़न कर रहा था।

पिछले सप्ताह लड़की के सब्र का बांध टूट गया। पीड़ित लड़की ने भाजपा नेता के खिलाफ आवाज उठाई। लड़की ने भाजपा नेता की करतूतों से तंग होने के बाद पुलिस के पास जाने का फैसला किया। लड़की ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेस एक्ट (पॉक्सो) के तहत और रेप का केस दर्ज किया। लड़की की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने बताया कि आरोपी शादीशुदा और बाल-बच्चे वाला है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसे अदालत के समक्ष पेश किया। अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपी को 21 अगस्त कर पुलिस हिरासत में भेज दिया।

बता दें कि, मुंबई से किसी भाजपा नेता के रेप के आरोप में फंसने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले एक भाजपा नेता को चलती बस में एक महिला के साथ रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। उस वारदात का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

इससे पहले यूपी के बुंदेलखंड के महोबा में बीजेपी युवा नेता ने एक नाबालिग लड़की के साथ तीन महीने तक दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। लड़की के गर्भवती होने के बाद मामला सामने आया और परिजनों ने थाने में नेता के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई थी। भाजपा सरकार के तमाम दावों के बाद भी प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रही है।

Categories: India

Related Articles