यूपी: प्रयागराज में 12 घंटे में 6 हत्या की वारदात, एक ASI समेत तीन चौकी इंचार्ज सस्पेंड- 8 आरोपी गिरफ्तार

यूपी: प्रयागराज में 12 घंटे में 6 हत्या की वारदात, एक ASI समेत तीन चौकी इंचार्ज सस्पेंड- 8 आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज: प्रयागराज में 12 घंटे में 6 लोगों की हत्या मामले में कार्रवाई करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने एक इंस्पेक्टर और तीन चौकी प्रभारियों को सस्पेंड कर दिया है. इनमें धूमनगंज, थरवई , जार्ज टाउन, अल्लापुर क्षेत्र शामिल हैं.

एसएसपी ने धूमनगंज थाने में तैनात एसएसआई केडी सिंह को सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा चौकी इंजार्ज एस के निगम राजपुर को भी सस्पेंड कर दिया गया है.एसएसपी ने इस मामले की जांच एसपी यमुना पार दीपेन्द्र नाथ चौधरी को सौंपी है.

हत्या के इन मामलों में पुलिस ने आठ नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त एक लाइसेंसी बन्दूक और कारतूस, एक कुल्हाड़ी बरामद की है.

प्रयागराज में रविवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर छह लोगों की हत्या कर दी गई. धूमनगंज थाना क्षेत्र के चौफटका पुल के नीचे तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और थरवई थाना अंतर्गत कोरारी गांव में एक दंपति की धारदार हथियार से सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी गई. शहर के अल्लापुर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की गई.

धूमनगंज थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि धूमनगंज के चौफटका में गली में दीवार बनाने को लेकर हुए विवाद में कल चार लोगों को गोली मार दी गई. इनमें से दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

उन्होंने बताया कि 10 अभियुक्तों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई जिसमें से आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनमें मुख्य अभियुक्त बलवंत सिंह भी शामिल है जिसके पास से घटना में इस्तेमाल हथियार बरामद हुआ है और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

एक अन्य घटना में जॉर्ज टाउन थाना अंतर्गत अल्लापुर के लेबर चौराहे पर रविवार को देर रात सचिन सोनकर नामक एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि अल्लापुर में सचिन सोनकर की हत्या के मामले में उसके परिजनों ने पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. अभी तक की जांच में पता चला है कि सचिन की आरोपियों के साथ पुरानी रंजिश थी और आरोपी तथा मृतक सचिन के खिलाफ थाना जॉर्ज टाउन और अन्य थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं.

उन्होंने बताया कि चार टीमें वांछितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत हैं.

थरवई थाना अंतर्गत कोरारी गांव में घटी घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक (गंगा पार) नरेंद्र कुमार ने बताया कि इसकी सूचना आज सुबह मिली. उन्होंने बताया कि कोरारी में अपने घर के बरामदे में सो रहे संतोष प्रजापति और उनकी पत्नी सीमा के सिर पर धारदार हथियार से प्रहार किया गया जिससे दोनों की मौत हो गई.



उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

Categories: Politics

Related Articles