पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, विधायकों ने चलाया रिक्शा

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, विधायकों ने चलाया रिक्शा

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ यूपी कांग्रेस कमेटी (UPCC) ने बुधवार को लखनऊ के हजरतगंज में प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) समेत कई कांग्रेस नेताओं ने रिक्शा चलाकर अपना विरोध दर्ज कराया.

कांग्रेस प्रवक्ता पंकज तिवारी ने कहा प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल है. वहीं सरकार ने अब पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ाकर महंगाई बढ़ाने का काम किया है. प्रदेश में किसान बदहाल हैं. जनता सरकार से नाराज हैं, वहीं योगी सरकार मंत्रिमंडल विस्तार में व्यस्त है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार से सरकार कोई कमाल नहीं कर पाएगी.

बता दें इससे पहले महंगाई को लेकर बुधवार को प्रियंका ने ट्वीट कर बीजेपी (BJP) सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और तीन सवाल पूछे. उन्होंने पूछा कि आम जनता दिन-रात राह देख रही है कि इस भयानक मंदी से राहत कब मिलेगी? नौकरियों का खत्म होना कब रुकेगा? क्या भाजपा अब खुल के बताएगी कि उसके भ्रष्टाचार ने उत्तर प्रदेश को कंगाल कर दिया है?

प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार एक तरफ अपनी नीतियों से आर्थिक तबाही लाती है, व्यापार नष्ट करती है दूसरी तरफ जनता पर महंगाई का चाबुक चलाती है.

इससे पहले ट्वीट कर प्रियंका गांधी ने आरक्षण मसले पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, “RSS का हौसला बढ़ा हुआ है और मंसूबे खतरनाक हैं. जिस समय भाजपा सरकार एक-एक करके जनपक्षधर कानूनों का गला घोंट रही है. RSS ने भी लगे हाथ आरक्षण पर बहस करने की बात उठा दी है. बहस तो शब्दों का बहाना है मगर RSS-BJP का असली निशाना सामाजिक न्याय है. लेकिन क्या आप ऐसा होने देंगे?”

Categories: Politics

Related Articles