रोजगार मेले में उमड़ी उम्मीद से ज्यादा बेरोजगारों की भीड़, एक भी इंटरव्यू नहीं, केवल आवेदन लेकर लौटाया

रोजगार मेले में उमड़ी उम्मीद से ज्यादा बेरोजगारों की भीड़, एक भी इंटरव्यू नहीं, केवल आवेदन लेकर लौटाया

यूपी कॉलेज में बुधवार को लगे रोजागार मेले में हजारों बेरोजगारों का हुजूम उमड़ पड़ा। धूप व उमस के बावजूद भी लंबी लाइन में लगकर युवाओं  ने अपनी बारी का इंतजार किया। कम्पनियों के हर स्टाल पर भीड़ दिखी। अपनी योग्यता का परिचय दिया और कम्पनी की गतिविधियों से रूबरू हुए। कम्पनियों ने केवल आवेदन लेकर ही उन्हें वापस भेज दिया। आयोजकों का कहना है कि पांच हजार पदों के लिए कुल 25 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अगले 10 दिनों में चयन किया जाएगा।

जिलाधिकारी के निर्देश पर क्षेत्रीय सेवायोजन विभाग की ओर से रोजागार मेले का आयोजन किया गया। 72 कम्पनियों के स्टाल लगे थे। युवकों के साथ युवतियां भी काफी संख्या में पहुंची थीं। युवाओं को लगा कि कम से कम इंटरव्यू होगा और  कंपनियों को उनका रिज्यूम पसंद आया तो आफर लेटर तो मिल ही जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। युवाओं  से केवल उनका आवेदन लिया गया और  शार्ट लिस्ट करके सूचना देने की बात कहते हुए वापस कर दिया गया। 

रोजगार मेले के कारण यूपी कालेज गेट से लेकर बाहर और अंदर सुबह से शाम तक भीड़ लगी रही। इन्हें नियंत्रित करने में भी पुलिस के पसीने छूट गए। धूप में युवाओं की लाइन लगी थी और हॉल में भी उमस से युवा बेहाल थे। मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि मेले में ही अभ्यर्थियों का इंटरव्यू भी कराने की तैयारी थी। मगर भीड़ बढ़ने के चलते केवल उनका आवेदन ही लिया गया। कम्पनियां 10 दिन में उनका चयन कर सूची भेजेंगी। मेले में आसपास जिलों के अलावा बिहार, मध्यप्रदेश व झारखंड के भी युवा आए थे। 

बीटेक व एमबीए पास भी किए आवेदन 
मेले में बीटेक, एमबीए पास अभ्यर्थी भी पहुंचे थे। बीटेक पास अंकित राय, शशांक द्विवेदी व अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा कि अभी बीटेक किए हैं। चयन हो जाएगा तो काम करेंगे। अनुज कुमार और विद्या सागर यादव एमबीए किए हैं। उन्होंने मार्केटिंग के काम के लिए आवेदन दिए हैं। इसके अलावा बीसीए, एमसीए, बीकॉम, पॉलीटेक्निक, आईटीआई व कक्षा आठ पास भी आवेदन दिए।

Categories: Regional