उन्नाव रेप केस: आज से दर्ज होंगे पीड़िता के बयान, अदालत ने दिया एम्स में अस्थाई कोर्ट बनाने का आदेश

उन्नाव रेप केस: आज से दर्ज होंगे पीड़िता के बयान, अदालत ने दिया एम्स में अस्थाई कोर्ट बनाने का आदेश

नई दिल्ली: आज से उन्नाव रेप पीड़िता का बयान दर्ज होना शुरू होगा लेकिन यह बयान मामले की सुनवाई कर रही तीस हजारी कोर्ट परिसर में नहीं बल्कि अस्पताल परिसर में बनाई गई विशेष कोर्ट में दर्ज किया जाएगा. अभी भी रेप पीड़िता की हालत पूरी तरह ठीक नहीं है लिहाजा अदालत ने यह तय किया है कि पीड़िता का बयान अस्पताल परिसर में ही बनाई गई विशेष कोर्ट में दर्ज किया जाए. पीड़िता का बयान बंद कमरे में (ऑन कैमरा) दर्ज किया जाएगा.

बता दें कि उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना के बाद अदालत ने यह बड़ा फैसला किया है. उन्नाव रेप पीड़िता रायबरेली के पास हुई दुर्घटना के बाद एम्स में इलाज करवा रही हैं. इसी वजह से अदालत ने एम्स में अस्थाई कोर्ट बनाकर आगे की कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार से मुलाकात करने जा रही थीं. रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी. दुर्घटना में दोनों महिलाओं की मौत हो गई.

मालूम हो कि उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में तमाम जांच चल रही है. उन्नाव रेप केस के आरोपी और विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है.

Categories: Crime

Related Articles

Write a Comment

<