महंगाई की मार झेल रही जनता को झटका, देश में लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम

महंगाई की मार झेल रही जनता को झटका, देश में लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है। तेल विपणन कंपनियों ने फिर देश के चार प्रमुख महानगर, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में सात पैसे, जबकि डीजल के दाम में नौ पैसे प्रति लीटर वृद्धि कर दी है। इस हफ्ते अब तक तीन बार पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी की गई है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में हफ्ते के दौरान पेट्रोल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम शुक्रवार को सात पैसे की वृद्धि के साथ क्रमश: 71.89 रुपये, 74.62 रुपये, 77.57 रुपये और 74.70 रुपये प्रति लीटर हो गए। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी नौ पैसे प्रति लीटर बढ़कर क्रमश: 65.28 रुपये, 67.69 रुपये और 68.46 रुपये और 68.99 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

बाजार के जानकार बताते हैं कि वाहन ईंधन के दाम में वृद्धि होने का सीधा असर उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ता है, क्योंकि ईंधन महंगा होने से मालभाड़ा बढ़ जाता है, जिससे वस्तुओं और सेवाओं के मूल्य में इजाफा होता है।

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

<