MLA खरीदने वाली सरकार में महंगाई की मार! प्याज 100 और अरहर दाल 98 रुपये किलो हुई

MLA खरीदने वाली सरकार में महंगाई की मार! प्याज 100 और अरहर दाल 98 रुपये किलो हुई

आर्थिक संकट से जूझ रहे भारत में अब प्याज और दाल की कीमतें लोगों को रुलाने लगी हैं। दिल्ली के फुटकर बाजारों में प्याज 100 रुपये किलो बिक रही है। जबकि मंडियों में प्याज 80 रुपये किलो बिक रही है। वहीं दिल्ली में अरहर की दाल 98 रुपये किलो बिक रही है। बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार के साथ सत्ता में आई मोदी सरकार में महंगाई असमान छू रही है।

नोटबंदी और वर्तमान में चल रही आर्थिक मंदी की वजह से लोगों की लाखों नौकरियां चली गईं, ऐसे में दाल और प्याज की महंगाई लोगों को मार दे रही है। घरों में खाने का जयका फीका पड़ने लगा है।

हालाँकि दाल की बढ़ी कीमतों को काबू करने के लिए मोदी सरकार ने विदेशों से अरहर की दाल खरीदने का ऐलान किया है। दाल खरीदने की अंतिम तिथि 15 नवंबर निर्धारित की गई है।

बता दें कि दिल्ली में अरहर दाल की कीमत 98 रुपये हो गई है। वहीं जम्मू में 102 रुपये किलो बिक रही है, अमृतसर में 95 रुपये प्रति किलो बिक रही है। जबकि, मूंग दाल की कीमत मुंबई में 96 रुपये और यूपी में 90 रुपये किलो बिक रही है।

दरअसल, भारत केन्या,बर्मा आदि देशों से अरहर यानि अरहर की दाल आयत करता है। लेकिन इस बार कई देशों में अहरह दाल की पैदावार दो महीने की देरी से हुई है। इसी के चलते भारत की दाल मिलें दाल नहीं खरीद पाई हैं।

Categories: India
Tags: BJP, Modi

Related Articles

Write a Comment

<